Wednesday, 31 August 2016

Vishal Online Classes,Sarkari Yojana Ki Jankari,Sarkari Naukri Ki Jankari,Android Tips & Tricks,Education,

Friday 19 May 2023

Short Video Upload Karne ka Sahi Tarika | Shorts Video Viral kaise Hoga

 दोस्तों यह वीडियो उन लोगों के लिए है जिनकी Shorts Video Viral नहीं होती है,  आप सभी जानते हैं ज्यादातर YouTubers पर अपनी Shorts Video को Youtube पर गलत तरीके से Upload करते हैं जिसकी वजह से ना तो उनकी वीडियो वायरल होती है और ना ही उनकी वीडियो पर Views आते हैं तो आखिर YouTube पर Short वीडियो अपलोड करने का सही तरीका क्या है इस वीडियो में मैं आपको बताने वाला हूं और इसके साथ ही मैं आपको कुछ ऐसे टिप्स और ट्रिक भी बताने वाला हूं जिससे की आपकी शॉट वीडियो बहुत ही जल्दी वायरल हो जाएगी चलिए अब मैं आपको बताता हूं अपनी शॉर्ट वीडियो को अपलोड कैसे किया जाता है शॉर्ट वीडियो अपलोड करने के लिए सबसे पहले तो आपको अपने युटुब एप्लीकेशन में लॉगिन हो जाना है लॉगिन हो जान के बाद आपको चैनल में ए जाना है और उसके बाद यहां पर आपको नीचे एक प्लस का आईकॉन मिल जाएगा आपको इस पर क्लिक करना है और जैसे की अगर आप अपने मोबाइल से ही अपनी शॉर्ट वीडियो रिकॉर्ड करना चाहते हैं तो आप पहले वाले ऑप्शन पर यह जो सोल्ड वाला ऑप्शन है आप इसको सिलेक्ट कर सकते हैं अब जैसे की आप इस पर क्लिक करेंगे यहां पर कैमरा स्टार्ट हो जाएगा और यहां से आप अपनी शॉर्ट वीडियो को यहां से क्लिक करके अपलोड कर सकते हैं यानी की शूट भी कर सकते हैं और अपलोड भी यहां से कर सकते हैं लेकिन दोस्तों इस ऑप्शन को सिलेक्ट करने का एक बहुत ही बड़ा नुकसान है वो क्या है इससे जब आप अपनी वीडियो को रिकॉर्ड करते हैं तो आपकी वीडियो में आप अच्छी तरीके से एडिटिंग नहीं कर पाते हैं हालांकि इसमें कई ऑप्शन दिए गए होते हैं लेकिन मैं इसको कभी भी आपसे नहीं कहूंगा की आप इस तरीके से इसको रिकॉर्ड करें आपकी मर्जी है अगर आप डायरेक्ट इससे अपलोड करना चाहते हैं तो कर सकते हैं फिलहाल में ऐसा नहीं करता हूं मैं शॉर्ट वीडियो को अलग तरीके से अपलोड करता हूं तो मैं किस तरीके से अपलोड करता हूं वो मैं आपको बताता हूं जिससे की मेरी वीडियो पे और ज्यादा व्यूज आते हैं तो मैं आपको लाइव एक वीडियो भी अपलोड करके दिखाऊंगा अब मैं दोबारा से यहां पर ए चुका हूं बी और इसके बाद में प्लस वाले ऑप्शन पर इस तरीके से एक बार क्लिक करूंगा प्लस वालों ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद मैं सिलेक्ट करता हूं यहां पर सेकंड वाला आप लोड है वीडियो वाला ऑप्शन तो मैं अपलोड है वीडियो वाले ऑप्शन पर क्लिक करूंगा और उसके बाद जैसे की हम इस पर क्लिक करेंगे तो यहां पर मैंने एक वीडियो को अपने रिकॉर्ड कर रखा है ये यहां पर यहां पर आप देख सकते हैं इस वीडियो को मैंने रिकॉर्ड कर रखा है तो इसी वीडियो को मैं आपको लाइव अपलोड करके दिखाऊंगा जिससे की हमारे व्यूज भी ज्यादा आएंगे और हमारे वीडियो वे जल्दी वायरल हो जाएगी और उसके साथ ही दोस्तों मैं आपको एक ऐसा टिप्स बताऊंगा जिससे की आपकी वीडियो और ज्यादा चलेगी तो मैं आपको बताता हूं आपको करना क्या है सबसे पहले हम वीडियो को सिलेक्ट करते हैं जैसे की हम वीडियो को अपलोड करेंगे तो यहां पर हमारी जो वॉल्यूम है वो स्टार्ट हो चुकी है मैं इसको बैंड कर लेट हूं अब इसके बाद हमें करना क्या होता है सबसे पहले मैं यहां पर इसको रॉक देता हूं इसके बाद हम क्या करेंगे यहां पर करेंगे नेक्स्ट वाले ऑप्शन पर क्लिक नेक्स्ट वाले ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आप दोस्तों यहां पर आपको तीन-चार ऑप्शन देखने को मिल जाएंगे तो आपको क्या करना है अगर आप यहां से अपना साउंड एड करना चाहते हैं तो आपको नीचे साउंड वाला ऑप्शन मिल जाएगा आप यहां पर साउंड पर क्लिक करें जैसे की हम साउंड वाले ऑप्शन पर क्लिक करेंगे यहां पर आपको मिल जाएगा ब्राउज का ऑप्शन तो यहां पर आप अपने हिसाब से कोई भी सॉन्ग ले सकते हैं फिलहाल मैंने पहले से ही इसमें सब कुछ कर रखा है एडिटिंग और अगर आपको नहीं पता है शॉर्ट वीडियो को एडिट कैसे किया जाता है तो मैं इसके लिए भी जल्दी वीडियो लेकर आने वाला हूं इसके बाद दूसरा ऑप्शन आपको दिया जाता है टेस्ट तो मतलब आप यहां पर कुछ लिखना चाहते हैं तो आप इस पर क्लिक करके यहां पर लिख सकते हैं तो लिखने का फिलहाल मुझे यहां पर कोई भी जरूर नहीं है इसके बाद तीसरा ऑप्शन दिया गया है टाइमलाइन और फिल्टर तो यहां पर आप सभी कम कर सकते हैं फिलहाल मैं अब आपको अपलोड करके दिखता हूं आप इसके बाद हमें ओपन मिल जाएगा नेक्स्ट वाला ऑप्शन हम इस पर एक बार इस तरीके से क्लिक करेंगे यहां पर हमारी जो वीडियो है अपलोड होगी तो यहां पर हम एक कैप्शन देना होगा कैप्शन में दोस्तों आपको एक टाइटल ऐसा लिखना होगा जिससे की कोई भी अगर आपकी वीडियो को देखें तो वो तुरंत क्लिक करें और इसके साथ ही दोस्तों काफी लोगों को ये भी सिखाया था ये जब वो अपनी शॉर्ट वीडियो को अपलोड करते हैं तो उनकी वीडियो पे हमने नहीं आता है थंबनेल नहीं आता है तो वो लगाने के लिए आपको यहां पर एक ऑप्शन दिया जाता है वो ट्रिक भी मैं आपको बताऊंगा सबसे पहले मैं यहां पर आपको टाइटल लिख के दिखा देता हूं तो दोस्तों टाइटल आपका ऐसा होना चाहिए की कोई भी अगर उसको देखें तो एकदम से उसे पर क्लिक कर दें तो यहां पर मैंने आपको टेप से दिया है की इस तरीके से आप अपने घर को ठंडा कर सकते हैं अब यहां पर मैंने अपने टाइटल को लिख दिया है और यहां पर आप देख सकते हैं मेरा टाइटल मैंने लिखा है बिना एक घर ठंडा इसके बाद मैंने एक इमोजी का उसे किया है करने का सीक्रेट तो यहां पर आपको भी इसी तरीके का टाइटल लिखना है जिससे की कोई भी उसे पर तुरंत क्लिक कर दे अब जैसे की दोस्तों आपने टाइटल लिख दिया टाइटल लिखने के बाद आपको यहां पर है की हेयर स्टाइल का भी उसे करना है अगर आप शॉर्ट वीडियो बना रहे हैं तो हैशटैग लगाने के बाद आप यहां पर सोर्स जरूर लिखे अपने टाइटल में यानी की कैप्शन में इसके साथ आप यहां पर और आगे देख सकते हैं जैसे की मैं लिख रखा है व्हाइट शॉर्ट्स इसके साथ ही मैंने लिख रखा है युटुब शॉट मतलब तीन मैंने यहां पर हैशटैग लगा रखें हैं अगर आप चाहें तो आप एक भी लगा सकते हैं फिलहाल मैंने यहां पर आपको दिखाने के लिए लगा दिया है अब इसके बाद हमें एक कम करना होगा हमारा जो वीडियो होगा थंबनेल है हमारा जो वीडियो का मतलब फोटो है उसमें भी अच्छी तरीके से हमें देखना चाहिए मतलब कोई भी व्यक्ति अगर हमारी वीडियो को देखें तो उसका थोड़ा सा पोज भी दिखाना चाहिए तो अगर आपका भी वीडियो में थंबनेल चेंज नहीं होता है आपकी वीडियो में भी अगर फोटो चेंज नहीं होता है तो यहां पर आपको प्लस वाला आईकॉन पर इस तरीके से एक बार क्लिक करना है और उसके बाद आप अपनी वीडियो का कोई भी एक पार्ट रख सकते हैं तो यहां पर जैसे की आप देख सकते हैं जो भी आपको ठीक लगे तो यहां पर मैं लास्ट वाला एक पार्ट लेना चाहूंगा क्योंकि यहां पर मैंने अपने फोटो को एड कर रखा है एडिटिंग के टाइमिंग तो दोस्तों अगर आपको भी शिकायत होती है की आप जब भी शॉर्ट्स वीडियो अपलोड करते हैं आपके वीडियो में हमने नहीं ग पता है तो आप इस तरीके से लास्ट में लगा सकते हैं या वीडियो के किसी भी पार्ट में जहां पर ठीक लगे वहां लगा सकते हैं इसके बाद हमें यहां पर दान कर देना है जैसे की हम क्लिक करेंगे हमारा जो यहां पर ये फोटो है ये सेट हो जाएगा तो चलिए हम दान कर देते हैं अब यहां पर आप देख सकते हैं हमने फोटो और टाइटल दोनों लिख दिए हैं इसके बाद दोस्तों यहां पर आपको आना है विजय विजिबिलिटी तो यहां पर आपको क्या करना है इस पर क्लिक करके आपको यहां पर इसको करना है अनलिस्टेड तो दोस्तों यहां पर आपको कभी भी पब्लिश पर क्लिक करके इसको अपलोड नहीं करना है आप यहां पर अनलिस्टेड करने के बाद ही इसको अपलोड करें तो यहां पर हमने पहले से ही अनलिस्टेड कर रखा है इसके बाद अब हम क्या करेंगे अब हम करेंगे अपलोड रोड वाले ऑप्शन पर क्लिक चलिए हम यहां पर अपलोड वाले ऑप्शन पर क्लिक करेंगे अब हमारे मोबाइल में वीडियो अपलोड होने शुरू हो चुकी है इसके बाद अब हमें क्या करना है हमें अपने मोबाइल में प्ले स्टोर से एक एप्लीकेशन को डाउनलोड करना है इस एप्लीकेशन का नाम है इट स्टूडियो तो मैंने इट स्टूडियो एप्लीकेशन को ओपन कर लिया है इसके बाद में यहां पर कंटेंट वाले ऑप्शन पर एक बार क्लिक करूंगा कांटेक्ट वाले ऑप्शन में आने के बाद अब हमें क्या करना है हमें करना है अपने वीडियो पर क्लिक जो की हम अभी अपलोड कर रहे हैं तो जैसे की हम यहां पर क्लिक करेंगे हम यहां पर ऊपर दिखे जाएगा पेंसिल का आईकॉन हम इस पर एक बार क्लिक करेंगे अब दोस्तों यहां पर आपको एक छोटा सा कम करना है तो आपको क्या करना है आपका जो ये टाइटल है इस टाइटल को आपको कॉपी करना है और यहां पर आपको ए डिस्क्रिप्शन का ऑप्शन मिलेगा आपको इस पर क्लिक करके इस टाइटल को यहां पर पेस्ट कर देना है तो यहां पर हमने टाइटल को पी कर दिया है इसके बाद यहां पर आप वीडियो के बड़े में थोड़ा सा लिखना चाहते हैं तो लिख सकते हैं फिलहाल मैं यहां पर नहीं लिखूंगा बस इतना ही कम हो जाता है इसके बाद दोस्तों यहां पर आप अपने प्लेलिस्ट अगर आपने बैनर लगा राखी है तो आप यहां पर एड प्लेलिस्ट पर क्लिक करके अपनी प्ले लिस्ट में इस वीडियो को दाल सकते हैं प्ले लिस्ट में हमने अपनी वीडियो को एड कर दिया है आप डन पर क्लिक करेंगे इसके बाद में यहां पर वीडियो में टैग नहीं डालता हूं तो इसके बाद अब हम क्या करेंगे अब हम यहां पर कर देंगे शॉप के ऑप्शन पर क्लिक तो जैसे की हम शॉप के ऑप्शन नंबर क्लिक करेंगे हमारे वीडियो अपलोड हो जाएगी तो हमारी सभी सेटिंग्स हो चुकी हैं अब यहां पर आप देख सकते हैं हमारे वीडियो अपलोड हो चुकी है और अपलोड होने के बाद अब हमें करना होगा इसको पब्लिश तो अब हम ए चुके हैं इट स्टूडियो में और व्हाइट ही स्टूडियो में आने के बाद अब हमें यहां पर कंटेंट वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है कांटेक्ट वाले ऑप्शन पर जैसे की हम क्लिक करेंगे इसके बाद हमारे सामने ए जाएगा ऊपर सोर्स का ऑप्शन तो हम वीडियो के बराबर में सोर्स वाले ऑप्शन पर एक बार क्लिक करेंगे इसके बाद हमने जो अभी वीडियो शॉर्ट में अपलोड की है हम उसे पे एक बार दोबारा से क्लिक करेंगे इसके बाद हमें यहां पर ऊपर एक पेंसिल वाला आईकॉन मिलेगा हम इस पर एक बार फिर से क्लिक करेंगे पेंसिल पर क्लिक करने के बाद हमें जाना है यहां पर नीचे और हमें दिखे जाएगा विजिबिलिटी हम इस पर करेंगे और उसके बाद यहां पर हमें कर देना है पब्लिक करने के बाद अब हम बैक आएंगे बैक आने के बाद अब हमें यहां पर शॉप का ऑप्शन मिल जाएगा और जैसे की हम पेपर क्लिक करेंगे हमारे वीडियो हो जाएगी पब्लिक और आप सभी लोग इस वीडियो को देख सकते हैं आप थोड़ी डर के बाद का मैं आपको इसका रिजल्ट दिखाने वाला हूं की मेरे वीडियो शॉर्ट फीड में कैसे जाति हो और वीडियो के कितने ज्यादा व्यूज आते हैं तो चलिए मैं आपको थोड़े डर के बाद दिखता हूं मेरी वीडियो पे कितने ज्यादा व्यूज आएंगे आप दोस्तों मैंने वीडियो को पब्लिश कर दिया था इसके बाद अब मैं आपको दिखता हूं किस तरीके से हमारे वीडियो पर व्यूज आते हैं तो यहां पर आप देख सकते हैं अभी जो मेरे वीडियो है लगभग 368 व्यूज ए चुके हैं अब मैं एक बार इसको दोबारा से रिफ्रेश करता हूं आपके सामने तो यहां पर मैं रिफ्रेश कर रहा हूं और प्रोसेसिंग कंप्लीट हो चुकी है इसके बाद आप देखेंगे 369 व्यूज ए चुके हैं एक बार मैं दोबारा से आपके सामने रिफ्रेश करता हूं तो इस तरीके से दोस्तों आप अपनी युटुब पर शॉर्ट वीडियो को वायरल कर सकते हैं और बहुत ही ज्यादा व्यूज आएंगे अगर आप इस तरीके से अपनी वीडियो को अपलोड करेंगे तो आई होप की वीडियो आपको पसंद आई होगी और आप समझ ही गए होंगे किस तरीके से युटुब पर शॉर्ट वीडियो को अपलोड किया जाता है तो अगर आपको कोई सवाल हो तो आप नीचे कमेंट करके जरूर बताएं आज की वीडियो में इतना ही थैंक यू पर वाचिंग





Location: India

0 comment:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Categories

https://www.amazon.in/gp/search/ref=as_li_qf_sp_sr_il_tl?ie=UTF8&tag=mvs786-21&keywords=Mi&index=aps&camp=3638&creative=24630&linkCode=xm2&linkId=8951c4ab96ae79db3b7ec357db3ba4fa

Short Video Upload Karne ka Sahi Tarika | Shorts Video Viral kaise Hoga

 दोस्तों यह वीडियो उन लोगों के लिए है जिनकी Shorts Video Viral नहीं होती है,  आप सभी जानते हैं ज्यादातर YouTubers पर अपनी Shorts Video को...

Popular Tags

Labels Cloud

Recent Post

Pages

Comments

Adbox